google adsense me 15 minutes me approval kaise le 2020 - All Technology & Events

top ads 728x90

गुरुवार, 27 अगस्त 2020

google adsense me 15 minutes me approval kaise le 2020

adsense approval tricks 2020  एक दिन में Approel मिलेगा

यदि  आप अपने blogger, wordpress या youtube channel के लिए AdSense पर  apply कई बार कर चुके हैं but  approval नहीं मिला हैं अभी तक ? तो यहां पर मैं आपको  full guide के साथ Hindi में कुछ adsense approval tricks  के बारे में बात करेंगे जिसको Follow  करके आपको १००% adsense का approval मिलेगा।

Google Adsense Approval मै  कैसे कराये, यहां पर मैं  सबसे पहले बात करूँगा की आप  अपने blog या website के लिए AdSense approval कैसे लें सकते हैं , नीचे कुछ steps  Hindi में बताऊंगा  जिनको follow करके आप एक या दो  अंदर आप goolge adsense का approvel ले सकते हो। 

Write High-Quality Content adsense tips and tricks 2020

High quality content का मतलब है  कि आप अपने article में जो भी कुछ  लिख रहे हैं या बता रहे हैं या सिखा रहे हैं वो स्पष्ट रूप से होना चाहिए ताकि जो  पढ़ने वाले को समझ में आए कि यहां पर क्या-क्या  बताया गया है।

जिस जानकारी के लिए आप के  visitor आपके blog पर visit हुआ  था उस जानकारी के लिए वो और किसी दूसरे website पर ना जाए और बल्कि आपके blog को पढ़ने के बाद संतुष्ट हो जाना  चाहिए , इस तरीके का content आपको देना होता है।

आप भले ही कोई दुसरी  site से article को देखकर अपना article लिखिए लेकिन अपने style  में लिखिए ताकि copy paste  ना लगे।

यदि आपका article किसी दूसरे के article से मिलता जुलता लग रहा  है तो फिर उसे google copy  मानता है और ऐसे में आपको penelty  भी लग देगा।  आपकी site पर ranking पर  बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

आपका एक article कम से कम 12००  word से 2000 word के बीच में होना  चाहिए छोटा article नहीं लिखना होना  है।

500 word वाले  article भी Google AdSense का approval पा लेता है परन्तु अगर आप बड़े  article लिखेंगे तो इसमें आपका ही फायदा होगा, बड़े article में ज्यादा-से-ज्यादा keyword डाल पाओगे  और फिर उसको  Google में rank होने का chance बढ़ जाता है।

Article बड़े  करने के चक्कर में अनाप-शनाप मत लिखना।  topic से related बातें ही लिखिए आप ।

लेकिन आप अपने article को सही ढंग से लिखना हैं keyword research और article rank कर रहा है तो फिर भी  approval मिलने का चांस 95% बढ़  जाता है

External linkings  (fast approval tips for google adsense)

External linkings करिये लेकिन आप जिस किसी भी website का  link दे रहे हैं उसकी अच्छी तरह से जांच करिये। उस website का DA , PA  check करिए।

आप अपने दूसरी  website या फिर दूसरे article का भी  internal linking करिए पोस्ट लिखते समय, affiliate link मत दीजिए अपने site पर।

Sufficient Contents or Posts

AdSense approval tricks  के लिए कितना article होना चाहिए हमारी  site पर ऐसा कहीं भी नहीं लिखा है।

 लेकिन अगर आप 300 word के तक  का एक article लिखते हैं तो आपको 30 से 35 article लिखना होगा  AdSense apply के लिए.

अगर आपके एक article में करीब 1000 से 1500 word है तो फिर आप 15 से 20 article में AdSense का approval ले सकते हैं 

Illegal Content ना लिखें (how to get approval for adsense)


अगर आप अपने site पर  adult contents , gamblings , hackings , casino or drug abuse contents  आदि  डाल रखे हैं तो फिर Adsense Apply  करने के पहले इन्हे remove  करना होगा, क्योंकि google  इस तरीके का content को नापसंद करता है।

आप इन कंटेनर को remove  किए बिना Apply  करते हैं तो आपके हाथ disapproval हो जायेगा ।

Google AdSense approval होने के बाद भी आपकी  site पर in legal content नहीं डाल सकते हैं नहीं तो फिर AdSense disable होने का खतरा रहता है।

Copyright Material ना डालें (adsense approval time)

Copy किया हुआ कुछ भी नहीं डालिये चाहे वो image हो text हो या फिर video हो, आप अपने post में image डालने के लिए खुद से design कर सकते हैं , या फिर बहुत सारे ऐसी  site है जो आपको free  में image उपलब्ध कराती है।

Other Ads Networks (adsense ka approval kaise lete hai )

AdSense की ही तरह और भी बहुत सारे advertising networks  उपलब्ध है, अगर आपकी site पर पहले से ही किसी दूसरे ads network का ads लगा है तो आप  AdSense के लिए apply करने के पहले उन सारे ads को हटाना जरूरी है।

अगर आप दूसरे advertising networks का ads लगाकर AdSense के लिए apply कर सकते हैं तो आपका application reject हो जाएगा।

अगर आप   अपनी site पर custom theme का इस्तेमाल कर रहे हैं तो footers area में उस theme का बहुत सारे links होते हैं या फिर social sharings का बटन मे उसी theme developers का social media account का link होता है, जिसे आप को change करना होता है।

कहने का मतलब है कि theme में जो भी social sharing buttons है उस पर click करने पर आप ही के social media account पर जाना चाहिए ना की theme developer का, Google AdSense का Approvel लेने के लिए ये जरूरी होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें